उत्तर प्रदेश: एमबीबीएस के छात्रों की लगाई जाएगी आपात कोविड ड्यूटी, टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार कई सारे दिशा निर्देश जारी किए। मेडिकल सेवाओं को और भी सुदृढ़ करने के लिए निजी अस्पतालों और निजी पैथोलॉजी को कोविड-19 हॉस्पिटल्स में बदलने का फैसला लिया गया है। इसके अतिरिक्त एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों को भी कोरना की आपातकालीन ड्यूटी में लगाया गया है। Emergency Duty of MBBS Students

महाराष्ट्र: सहभोज के बाद एक ही गांव में पाए गये 93 कोविड-19 संक्रमित मरीज

Uttar Pradesh: Emergency Covid Duty will be imposed for MBBS students, emphasis on increasing testing. Uttar Pradesh, CM Yogi, Adityanath.

कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू, राज्यपालों से अहम बैठक करेंगे प्रधानमंत्री

मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए हॉस्पिटल में बेड बढ़ाने और एमबीबीएस के चौथे और पांचवे साल के छात्रों को आपातकालीन जुटी पर लगाए जाने का निर्देश जारी किया है। डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को मनमानी छुट्टी लेने से रोक दिया गया है। किसी भी डॉक्टर या पैरामेडिकल स्टाफ को छुट्टी लेने के लिए जिले के सीएमओ से अनुमति लेनी पड़ेगी।

प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दीं नवरात्रि और नव वर्ष की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेडीकेटेड कोविड-19 अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए निजी मेडिकल कॉलेजों को भी कोविड-19 अस्पतालों में बदलने के आदेश दिए हैं। टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान को भी निर्देश जारी किए गए। प्रदेश में प्रतिदिन हो रही दो लाख से अधिक जांचों में करीब 50% जांचे RT-PCR तकनीकी से हो रही है।

Covid-19: बदली जा सकती हैं सीबीएसई बोर्ड के बोर्ड परीक्षाओं की तारीख

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने सात जिलों के सरकारी मेडिकल कालेजों एवं चिकित्सा संस्थानों में ओपीडी सेवाओं को बंद करने का निर्णय लिया है। कोरोना से संक्रमित और कोरोना से असंक्रमित मरीजों को उचित हेल्थ सुविधाओं को उपलब्ध कराने के मद्देनजर अस्पतालों से मरीजों की संख्या को कम करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि सामान्य मरीज डॉक्टरों से टेलीमेडिसिन सुविधा के जरिए परामर्श ले सकेंगे। Emergency Duty of MBBS Students

घाटी में सुरक्षाबलों पर हमलों के लिए मस्जिदों का सहारा ले रहे आतंकी: IG कश्मीर

फेसबुक पर राईट इंडियन्स से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें। ~ Facebook: RightIndians2020
ट्विटर पर राईट इंडियन्स से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें। ~ Twitter: Right_Indians

Author: Tripathi RM